इंडियन वूमेन क्रिकेट टीम के पावरहाउस यदि कप्तान Harmanpreet को कहा जाय तो कोई आश्चर्य की बात नही होगी। चुकी, Harmanpreet Kaur ना ही सिर्फ टीम को लीड करने की क्षमता रखती है बल्कि एक शानदार ऑलराउंडर भी है। Harmanpreet Kaur अपने परफॉर्मेंस के बल पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को T/20 महिला क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश दिलाया है।

T/20 वर्ल्ड कप के हरेक मैच में हरमनप्रीत कौर पूरे फॉर्म में दिखी। उन्होंने पिछले सभी 06 मैचों में 290 रनो का एक बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया जैसे मजबूत टीम के।विरुद्ध एक 100 रनो का शतक भी बनाया है। साथ ही साथ 05 विकेट भी अपना नाम किया है। इस लाजवाब परफॉर्मेंस के द्वारा “हरमनप्रीत कौर” ने है किसी को दीवाना बना दिया है।

Harmanpreet and Mandhana
Harmanpreet and Mandhana @twitter

Harmanpreet Kaur की लीडरशिंग और बैटिंग दोनो ही काफी प्रभावशाली है। उन्होंने टीम में ऊर्जा भरने के लिए जबरदस्त परफॉर्मेंस किया और टीम को बता दिया कि ग्राउंड में विरोधी टीम की धज्जियां कैसे उड़ाई जाती है फिर चाहे ऑस्ट्रेलिया ही क्यों न हो। महिला कप्तान के साथ – साथ टीम की बाकी खिलाड़ियों का भी परफॉर्मेंस अच्छा रहा तभी जाकर टीम सेमीफाइनल में पहुंच पाई।

यदि भारत सेमीफाइनल जीतता है तब भारत महिला टी20 वर्ल्ड कप का पहला फाइनल मैच खेल सकेगा। यह हरमनप्रीत के लिए एक रिवार्ड से कम नहीं होगा क्योंकि हरमनप्रीत हरेक वर्ल्ड कप के साथ – साथ दूसरे मैचों में भी बहुत अच्छा परफॉर्मेंस करते रही है।

2023 में हरमनप्रीत कौर का परफॉर्मेंस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »