(India vs Pakistan asia emerging final match 2023) भारत और पाकिस्तान पाकिस्तान ने बीच एशिया इमर्जिंग क्रिकेट कप का फाइनल मैच खेला गया जिसमें पाकिस्तान ने भारत को 128 रनो से हरा दिया है।

हालांकि भारतीय खिलाड़ी एम्पायर के डिसीजन से नाराज है। उन्होंने एम्पायर से बात भी किया लेकिन DRS नहीं होने के कारण कुछ नही हो सका।

“सुदर्शन और निकिन जोश” को आउट होने पर विवाद

भारत की शुरुआत अच्छी रही। “सुदर्शन और अभिषेक” ने ओपनिंग करते हुए पहले विकेट गिरने तक 64 रनो की साझेदारी की। सुदर्शन, अरशद इकबाल के बॉल पर कैच आउट हो गए लेकिन इस विकेट पर विवाद गहरा गया। डिसीजन 3rd एम्पायर को लेना था लेकिन उन्होंने आउट करार दिया जबकि Reply में साफ देखा जा सकता था कि बॉलिंग करते वक्त अरशद का पैर लाइन के थोड़ा बाहर था। पैर, लाइन के बाहर जाने का मतलब यह “नो बॉल” था फिर आउट कैसे। लेकिन सुदर्शन को पवेलियन लौटना पड़ा।

उसके बाद “निकिन जोश” का विकेट विवाद का कारण रहा। वसीम जूनियर के बॉल पर विकेटकीपर हैरिस ने निकिन का कैच पकड़ा और एम्पायर ने आउट करार दिया जबकि Reply में साफ देखा जा सकता था कि बॉल, निकिन के बल्ले को नहीं बल्कि जांघ से लगकर विकेट कीपर के हाथो में गई थी। नाइंसाफी देखकर निकिन और अभिषेक ने विरोध जताया किंतु DRS नही होने के वजह से कुछ नही हो सका और निकिन को भी पवेलियन लौटना पड़ा।

इसप्रकार से भारत के दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी को गलत तरीके से आउट दे दिया गया। रन का “मेंटली प्रेशर और महत्वपूर्ण विकेट” के आउट हो जाने के वजह से भारतीय खिलाड़ियों का मनोबल टूट गया और भारत 40 ओवर में मात्र 224 रन पर ही सिमट गया।

इस प्रकार पाकिस्तान इस टूर्नामेंट का विजयी टीम बना। पाकिस्तान इस खिताब लगातार दूसरी बार जीता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »